ओडिशा राज्य के समुद्री तट से कल चक्रवाती तूफ़ान ‘फानी’ (Cyclone Storm Fani)टकराया गया। ओडिशा राज्य में दाखिल होने के बाद यह विनाशकारी तूफ़ान अब पश्चिम बंगाल की तरफ बढ़ गया है। कल सुबह निर्धारित समय से पूर्व ही यह भयानक तूफ़ान ओडिशा के समुद्री तट से टकरा गया। प्रशासन ने तूफ़ान को लेकर पहले ही राज्य में अलर्ट घोषित कर दिया था। समुद्री इलाकों और पुरी से कई लोगों को सुरक्षित स्थान पहुंचाया गया था।

फानी ने पूरे राज्य में जमकर तबाही मचाई। इस तूफ़ान की वजह से 6 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है, जबकि सैकड़ों लोग घायल हो गए हैं। तूफ़ान के असर से पूरे राज्य में 200 किमी। प्रतिघंटे की रफ़्तार से तेज हवाएं चल रही थी और तेज बारिश हो रही थी। इन तेज हवाओं की वजह से कई पेड़ उखड गए, भारी-भरकम सामान भी तिनके की तरह उड़ गए, कई मकान जमींदोज हो गए।

हालांकि राहत व बचाव कार्य के लिए NDRA की 35 टीमे पहले ही तैनात कर दी गई थीं जिन्होंने तत्काल ही राहत व बचाव कार्य शुरू किया। इस तूफानी की वजह से तीनों सेनाओं को भी अलर्ट पर रखा गया है। अभी तक पुरी व अन्य इलाकों में हवाएं चल रही है और बारिश हो रही है। कई जगह से फानी के कहर के विडियो भी जारी किए गए हैं। आइए देखते हैं ये भयावह विडियो।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *