0

कौन है काइली जेनर

टीवी स्टार काइली जेनर के नाम सबसे कम उम्र की अरबपति महिला का ख़िताब हो गया है। जी हां काइली जेनर ने फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को पछाड़ते हुए यह खिताब अपने नाम कर लिया है। काइली जेनर महज 21 वर्ष की उम्र में अरबपति बन गईं, जबकि मार्क जुकरबर्ग 23 वर्ष की उम्र में अरबपति बने थे।

Kylie Jenner Youngest Billionaire bnr news

गौरतलब है कि साल 2016 में काइली जेनर ने अपनी कॉस्मेटिक कंपनी ‘काइलीकॉस्मेटिक्स’ की शुरुआत की थी। मौजूदा समय में काइली जेनर की यह कॉस्मेटिक कंपनी 360 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ टॉप पर पहुंच गई है। और काइली जेनर की इस कॉस्मेटिक कंपनी कंपनी की वेल्यू 90 करोड़ डॉलर बताई जा रही है।

Kylie Jenner billionaire bnr news

कैसे बनी अरबपति

काइली जेनर की कम्पनी की इनकम में बढ़ोतरी की वजह, उनकी टीवी स्टिंट्स और एंडोर्समेंट को बताया जा रहा है। काइली जेनर टीवी स्टार किम, कोल और कर्टनी कार्दशियन की सौतेली बहन हैं। काइली जेनर साल 2017 में ट्रेविस स्कॉट के साथ विवाह बंधन में बंधी थीं। काइली जेनर की एक बेटी भी है।

Kylie Jenner Youngest Billionaire bnr news

गौरतलब है कि काइली जेनर की यह कॉस्मेटिक कंपनी अपने कॉस्मेटिक प्रोड्क्ट्स के दम पर पूरी दुनिया में मशहूर है। काइली जेनर के कॉस्मेटिक प्रोड्क्ट्स को दुनियाभर की महिलाएं पसंद करती है। इतना ही नहीं, काइली जेनर के कॉस्मेटिक प्रोड्क्ट्स को हॉलीवुड और बॉलीवुड स्टार्स भी इस्तेमाल करते हैं। अगर उनके ग्राहकों की बात की जाए तो, काइली जेनर के ग्राहकों की सूची में कई बड़े-बड़े अरबपति शामिल हैं।

काइली जेनर

काइली जेनर की कम्पनी ने दुनिया भर में हजार से भी ज्यादा स्टोर्स स्थापित किए हैं। फोर्ब्स द्वारा मंगलवार को 2153 लोगों की सूची जारी की गई। इस सूची में अमेजन के सीईओ जैफ बेजोस अभी भी पहले पायदान पर कायम हैं। उनकी सम्पत्ति 132 अरब डॉलर है। काइली जेनर इस सूची में 2057वें नंबर पर हैं। वहीं भारत के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी 13 वें स्थान पर हैं।

 

हमारे ब्लॉग को फीडबैक जरुर देवे, धन्यवाद.

Feedback
Sending
User Review
0 (0 votes)
0