लखनऊ, 16 सितंबर (आईएएनएस)। लखनऊ पुलिस ने बहुजन समाज पार्टी के विधायक और माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के दो बेटों – अब्बास अंसारी और उमर अंसारी पर 25,000 रुपये का इनाम घोषित किया है। ये दोनों भाई अवैध जमीन हड़पने के मामलों में वांछित हैं।

अब्बास अंसारी ने अंतरराष्ट्रीय शूटिंग प्रतियोगिताओं में स्वर्ण पदक जीता है। 2017 में, उन्होंने घोसी सीट से बसपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

2 दिन पहले गाजीपुर पुलिस ने मुख्तार की पत्नी अफशा अंसारी, उसके भाइयों – शारजील राजा और अनवर शहजाद के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत जमीन हड़पने, गबन सहित अन्य आरोपों के तहत मामला दर्ज किया था।

लखनऊ के पुलिस आयुक्त सुजीत पांडे ने कहा कि अब्बास और उमर के खिलाफ जमीन कब्जाने और अवैध निर्माण के मामले दर्ज किए गए थे। हाल ही में, राज्य सरकार ने पॉश डालीबाग में अब्बास अंसारी की दो इमारतों को ध्वस्त कर दिया।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि पुलिस ने अदालत से दोनों भाइयों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करने को कहा था।

साथ ही पुलिस मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश में लाने की भी तैयारी कर रही है, जो इस समय पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है।

सूत्रों के अनुसार, राज्य सरकार ने डॉन के आर्थिक साम्राज्य पर शिकंजा कस दिया है और उसकी आय 48 करोड़ रुपये प्रति वर्ष पर प्रतिबंध लगा दिया है। वाराणसी, गाजीपुर, मऊ और जौनपुर में उनकी संपत्ति या तो जब्त कर ली गई है या उन्हें ध्वस्त कर दिया गया है।

SDJ-skp

ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहिये BNR News के साथ।