डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। हैदराबाद में भारी बारिश के कारण बाढ़ के कारण 37,000 परिवार प्रभावित हुए हैं। एक शीर्ष नागरिक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। हैदराबाद में 13-14 अक्टूबर को भारी बारिश हुई, जिससे बाढ़ आई, बाद में 17 अक्टूबर को कई इलाकों में फिर से बाढ़ आ गई, जिससे 37,400 परिवार प्रभावित हुए।

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के आयुक्त लोकेश कुमार ने कहा कि 13 अक्टूबर को भारी बारिश से विभिन्न क्षेत्रों में बाढ़ आ गई, जिससे 35,309 परिवार प्रभावित हुए। वहीं, 17 अक्टूबर को फिर से बाढ़ के कारण 2,100 और परिवार प्रभावित हुए, सभी को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया गया है।

हैदराबाद को जोड़ने वाले राजमार्गों पर बारिश के कारण यातायात बाधित हुआ
हैदराबाद और इसके आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश ने विभिन्न राजमार्गों पर फिर से यातायात को प्रभावित किया है। एक हफ्ते में यह दूसरी बार है कि हैदराबाद से विजयवाड़ा, बेंगलुरु और वारंगल को जोड़ने वाला राजमार्ग क्षतिग्रस्त हो गया, जिससे वाहनों का आवागमन बंद हो गया। 13-14 अक्टूबर को मूसलाधार बारिश और बाढ़ से क्षतिग्रस्त सड़कों से पहले शनिवार रात को हुई बारिश ने शहर की सड़कों और दूरदराज के इलाकों की स्थिति को पूरी तरह से खराब कर दिया और बहाल कर दिया। है।

हैदराबाद-विजयवाड़ा राजमार्ग पर फंसे सैकड़ों वाहन
शहर के बाहरी इलाके इनामगुडा में सड़क का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त होने के बाद हैदराबाद-विजयवाड़ा राजमार्ग पर सैकड़ों वाहन फंसे हुए थे। भारी बारिश के बाद, लश्कर-गुडा झील भारी बारिश के कारण राजमार्ग पर बह गई थी। अधिकारियों ने क्षतिग्रस्त राजमार्ग को आपातकालीन मरम्मत करके यातायात को नियंत्रित करने की पूरी कोशिश की।

ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहिये BNR News के साथ।