इंदौर शहर में स्थित होलकर स्टेडियम को आईपीएल (IPL) की टीम किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने अपना होम ग्राउंड बनाया है। बावजूद इसके इस बार के आईपीएल सीजन में इंदौर में एक भी मैच नहीं खेला गया। दरअसल पंजाब टीम के मैनेजमेंट और होलकर स्टेडियम प्रशासन के बीच हुए विवाद के कारण यहां कोई भी मैच नहीं खेला गया। लेकिन इस बार के घरेलु सीजन 2019-20 के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने शहर के होलकर स्टेडियम को मेजबानी करने का अवसर प्रदान किया है।

गौरतलब है कि इस सीजन में दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे और आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमें भारत के दौरे पर रहेंगी। इस सीजन में कुल 26 मैच खेले जाएंगे। इन 26 मैचों में 5 टेस्ट मैच, 9 वनडे मैच और 12 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे। बीसीसीआई ने 3 जून को घरेलु सीजन के इस कार्यक्रम की घोषणा की। बेहद लंबे अंतराल के बाद शहर के होलकर स्टेडियम को इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी करने का मौका मिला है। इस दौरान एक टेस्ट मैच और एक टी20 मैच शहर के होलकर स्टेडियम में खेले जाएंगे।

जब-जब इंदौर में कोई मैच खेला गया है, तब-तब शहर के क्रिकेटप्रेमियों का उत्साह अपने चरम पर रहा। होलकर स्टेडियम का एक भी कौन ऐसा नहीं रहा जहां क्रिकेटप्रेमी न मौजूद हों। शहर भर के क्रिकेटप्रेमियों का इतने जबरदस्त उत्साह के बाद भी होलकर स्टेडियम को लंबे समय तक मैच से दूर रखा गया। हालांकि बीसीसीआई की इस घोषणा के बाद से शहर के क्रिकेटप्रेमियों में जबरदस्त उत्साह है। लोग बड़ी ही बेसब्री से होने वाले इन अंतर्राष्ट्रीय मैचों का इन्तेजार कर रहे हैं।

इंदौर के होलकर स्टेडियम ग्राउंड पर 14 नवंबर से 18 नवबंर 2019 तक बांग्लादेश के साथ टेस्ट मैच खेला जाएगा। इसके बाद 7 जनवरी 2020 को जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 मैच खेला जाएगा। एक लंबे समय के बाद होलकर स्टेडियम को 2 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की सौगात मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *