राहुल को नोटिस

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को ‘चोकीदार चोर है’ वाले बयान पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) की तरफ से नोटिस थमाया गया था। इस नोटिस में सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से इस पर जवाब मांगा था। यह नोटिस भी राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को तब थमाया गया, जब भाजपा (BJP) सांसद मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi) ने राहुल के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में शिकायत की। गौरतलब है कि भाजपा (BJP) सांसद मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi) की शिकायत के बाद सुप्रीम कोर्ट ने बीती 23 अप्रैल को नोटिस जारी कर राहुल से जवाब तलब किया था। इसके बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दायर करते हुए अपने बयान पर मांफी भी मांगी थी।

गलत हलफनामा

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर करने के बाद, मंगलवार को एक बार फिर भाजपा (BJP) नेता मिनाक्षी लेखी ने राहुल पर तीखा हमला बोला। एक बार मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर वार करते हुए कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा सुप्रीम कोर्ट में गलत तरीके से हलफनामा दायर किया गया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सुप्रीम कोर्ट के नाम का गलत तरीके से इस्तेमाल किया। इसी वजह से उन्हें सुप्रीम कोर्ट ने लताड़ा था। और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को एक बार फिर हलफनामा दाखिल करने का मौका भी दिया। इस मामले की सुनवाई आगामी 6 को की जाएगी।

खानदान ही चोर

इस पर मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को आड़े हाथों लेते हुए कहा, यदि कांग्रेस पार्टी ‘चौकीदार चोर है’ कहेगी, तो हम भी कहेंगे की उनका पूरा खानदान ही चोर है। लेखी (Meenakshi Lekhi) ने कहा कि हर व्यक्ति को अपने पद और मर्यादा को ध्यान में रखकर ही कुछ बोलना चाहिए। कुछ भी बोलने से पहले इंसान को 100 बार जरूर सोचना चाहिए। साथ ही व्यक्ति को कुछ बोलने से पहले यह जरूर देख लेना चाहिए कि वह इस तरह के शब्द का प्रयोग किस आधार पर कर रहे हैं।

राहुल की नागरिकता पर सवाल

इसके बाद मीनाक्षी ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की नागरिकता के सवाल पर भी करार प्रहार किया। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने जो कुछ भी कहा वह लाजमी है। आखिर एक बहन अपने भाई का बचाव नहीं करेगी तो और कौन करेगा? यह तो भाई-बहन का प्यार है। लेकिन अभी तक हम सभी को एक बात नहीं समझ आ रही कि आखिर प्रियंका गांधी सच छुपाने की कोशिश क्यों कर रही हैं? या प्रियंका को कुछ समझ ही नहीं आया रहा?

राहुल विन्ची पर स्पष्टीकरण?

उन्होंने कहा कि चूंकि कांग्रेस अध्यक्ष राजधानी दिल्ली में जन्मे हैं इसलिए वे भारतीय तो हैं, लेकिन पहली बार दायर किए गए हलफनामे में इन्होने खुद राहुल विन्ची (Rahul Vinchhi) का जिक्र किया था। जबकि सभी लोग इन्हें अभी तक राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ही जानते थे। अब राहुल विन्ची कोई निक नेम यानी घर का नाम तो है नहीं कि पिंकी या पप्पू कुछ भी रख लें। उनका यह असली नाम तो उनके सभी दस्तावेज में हैं। अब इस बात का स्पष्टीकरण तो स्वयं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ही दे सकते हैं।

ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहिये BNR News के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *