रैली के दौरान हादसा

मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) ने किसान कर्जमाफी का जो वादा किया था वह अभी तक पूरा नहीं हुआ। इसी मुद्दे को लेकर मंगलवार 11 जून को इंदौर शहर (Indore City) में किसान आक्रोश रैली का आयोजन किया गया था। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) के नेतृत्व में कमलनाथ सरकार के खिलाफ रैली का आयोजन किया गया था।

Platform Dropped

किसान आक्रोश रैली के स्वागत के लिए जगह-जगह पर स्वागत मंच लगाए गए थे। भाजपा की इस किसान आक्रोश रैली के दौरान एक हादसा हो गया। दरअसल स्वागत के लिए लगाया गया एक मंच गिर गया। इस हादसे में कई भाजपा विधायक घायल (BJP MLA Injured) हो गए।

कई नेता घायल

मिली जानकारी के अनुसार राजमोहल्ला चौराहे पर बनी भगत सिंह की प्रतिमा (Statue of Bhagat Singh) के सामने सुदर्शन गुप्ता (Sudarshan Gupta) के कार्यालय के पास स्वागत मंच लगाया गया था। इसी मंच से कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) रैली को संबोधित करने वाले थे। लेकिन कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) के पहुंचने से पहले ही मंच अचानक टूट गया।

Malini gaur

मंच के अचानक टूटने से उस पर खड़े कई नेता और कार्यकर्ता गिर पड़े। इस हादसे में इंदौर महापौर मालिनी गौड़ (Malini Gaur), विधायक महेंद्र हार्डिया (Mahendra Hardia), महू विधायक उषा ठाकुर (Usha Thakur), पूर्व विधायक राजेश सोनकर (Rajesh Sonkar) सहित कई नेता घायल हो गए।

पूर्व विधायक को ज्यादा चोटें

Rajesh Sonkar

मंच के टूटते ही राजमोहल्ला चौराहे पर हडकंप मच गया। इस अफरा-तफरी के माहौल को कार्यकर्ताओं और पुलिस ने सम्भाला। घायल नेताओं को तत्काल ही इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। बताया जा रहा है कि मंच के बीच में टूटने से सांवेर विधानसभा से पूर्व विधायक राजेश सोनकर (Rajesh Sonkar) मंच और भीड़ के बीच फंस गए। इस वजह से राजेश सोनकर को ज्यादा चोटें आईं हैं। राजेश सोनकर को तत्काल ही 108 एंबुलेंस की मदद से नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। उनका इलाज जारी है।

Rajesh Sonkar

दोपहर डेढ़ बजे हुआ हादसा

दोपहर लगभग डेढ़ बजे हुई इस घटना में इंदौर की महापौर मालिनी गौड़ (Malini Gaur) और विधायक महेंद्र हार्डिया (Mahendra Hardia) के हाथ में चोट आई है। महू से विधायक उषा ठाकुर (Usha Thakur) के हाथ में फ्रेक्चर बताया जा रहा है। विधायक उषा ठाकुर को घटना के तत्काल बाद वेदांता अस्पताल ले जाया गया। राजेश सोनकर को एमवाय अस्पताल में भर्ती किया गया है।

Mahendra Hardia

सज्जन सिंह वर्मा ने कसा तंज

जानकारी के अनुसार मंच पर भाजपा महासचिव का इन्तेजार कर रहे कार्यकर्ताओं की भीड़ बढ़ जाने के कारण हादसा हुआ। मंच पर भीड़ अधिक बढ़ जाने की वजह से मंच भार सहन नहीं कर सका और भरभरा कर ढह गया। इस हादसे के बाद सियासत भी काफी गरमा गई। हादसे को लेकर मंत्री सज्जन सिंह वर्मा (Sajjan Singh Verma) भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) पर तंज भी कसा। उन्होंने कहा कि, विजयवर्गीय के पाखंड के कारण ही यह हादसा हुआ। उन्होंने कहा कि विजयवर्गीय अपना राजनीतिक कद बढ़ाना चाहते थे। इसी वजह से उन्होंने यह शक्ति प्रदर्शन किया था, जिसके फलस्वरूप यह हादसा हुआ।

ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहिये BNR News के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *