राजनीति जगत में आए दिन कोई न कोई बवाल होता ही रहता है और कई तरह के वीडियो वायरल होते ही रहते हैं। चाहे वीडियो मार-पीट का हो या फिर किसी और तरह का, राजनीति का नाम जुड़ जाने से उसे वायरल होने में जरा भी देर नहीं लगती। हालांकि बात हो पत्रकार से किसी राजनीतिक दल के कार्यकर्ता के झड़प या बदसलूकी की तो इसका वायरल होना लाजमी है। क्योंकि पत्रकार आखिर लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ होता है। पत्रकार का काम होता है देश की जनता तक हर किसी की आवाज़ पहुंचाना, सच्चाई दिखाना और हर तरह की स्थिति से जनता को अवगत कराना। लेकिन कल यानी मंगलवार को कांग्रेस (Congress) के एक नेता नेता संदीप सिंह (Sandeep Singh) ने पत्रकार से न सिर्फ बदसलूकी की, बल्कि उसे जान से मारने की धमकी तक दे डाली।

पत्रकार से बदसलूकी

दरअसल यह पूरा मामला है उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले का। सोनभद्र जिले के उम्भा गांव में कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) पीड़ित परिवारों के सदस्यों से मिलने पहुंची थी। जब प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) वहां पहुंची तो एबीपी गंगा (ABP Ganga) चैनल के एक पत्रकार नितीश पांडे (Nitish Pandey) ने उनसे धारा 370 हटाए जाने को लेकर सवाल किया। इस सवाल का जावाब देने से प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने तो इनकार कर दिया, लेकिन उनके सहयोगी और कांग्रेस (Congress) नेता संदीप सिंह (Sandeep Singh) ने पत्रकार को धक्का दे दिया। बात यही ख़त्म नहीं हुई। संदीप सिंह (Sandeep Singh) पत्रकार से भिड़ गए और उसके साथ बदसलूकी पर आमादा हो गए।

Sandeep Singh Misbehave With Journalist
Sandeep Singh Misbehave With Journalist

कांग्रेस नेता Sandeep Singh ने दी धमकी

संदीप सिंह (Sandeep Singh) पत्रकार नितीश पांडे (Nitish Pandey) को लगातार धमकाते हुए वीडियो में कैद हो गए। इतना ही नहीं संदीप सिंह (Sandeep Singh) ने तो पत्रकार नितीश पांडे (Nitish Pandey) को जान से मारने की धमकी तक दे डाली। संदीप सिंह (Sandeep Singh) कैमरामेन के साथ भी अभद्रता करते हुए नज़र आ रहे हैं। इस पूरी घटना के दौरान कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) वहीं मौजूद थीं। पत्रकार लगातार उन्हें कह रहा था कि आपके सामने उन्हें धमकाया जा रहा है। हैरानी की बात तो यह थी कि जब कांग्रेस (Congress) नेता पत्रकार को धमकी दे रहा था तब प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) चुप्पी साधे तमाशबीन बनी रही। इस मामले में उन्होंने न तो एक शब्द बोलना उचित समझा और ना ही कांग्रेस (Congress) के नेता को रोका।

Sandeep Singh Misbehave With Journalist
Sandeep Singh Misbehave With Journalist

वीडियो हुआ वायरल

पत्रकारों की स्वतंत्रता की बात करने वाली पार्टी आज खुद पत्रकारों पर हमला कर रही है। जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया वैसे ही यह वायरल हो गया। पत्रकार से बदसलूकी करने और उसे जान से मारने की धमकी भरा विडियो देखते ही देखते सभी जगह फ़ैल गया। इस घटना के बाद जहां पत्रकार संघ में आक्रोश है। वहीं उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार (Mrityunjay Kumar) ने इस विडियो को लेकर प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को टैग करते हुए एक ट्वीट किया।

मृत्युंजय कुमार (Mrityunjay Kumar) ने लिखा, “प्रियंका गांधी जी! आप सोनभद्र के गरीबों का आंसू पोंछने का नाटक बंद कीजिये, प्लीज!  मीडिया की स्वतंत्रता की दुहाई देने वाले कहाँ हैं जब प्रियंका वाड्रा के सचिव एक पत्रकार के साथ बदसलूकी कर रहे हैं और वह कुछ नहीं बोल रहीं। पर उप्र सरकार पत्रकारों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। वहीं योगी सरकार (Yogi Government) में कैबिनेट मंत्री सतीश महाना (Satish Mahana) ने इस मामले को लेकर कहा कि कांग्रेस (Congress) पार्टी मानसिक तौर पर बौखला गई है। महाना ने कहा कि “इस तरह के दुर्व्यवहार के लिए लोकतंत्र में कतई जगह नहीं है। दोषी के खिलाफ मामला दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।“ पत्रकार संघ के अध्यक्ष ने इस पूरे मामले की जानकारी उत्तर प्रदेश डीजीपी (DGP) को देते हुए कांग्रेस (Congress) नेता संदीप के खिलाफ पत्रकार को जान से मारने की धमकी के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है।

 

ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहिये BNR News के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *