1+

इंदौर शहर (Indore City) जिसे स्वच्छता में तीन बार का खिताब हासिल हो चुका है। जी हां वही इंदौर जिसे मध्यप्रदेश का दिल कहा जाता है। वही इंदौर जिसे मिनी मुंबई के नाम से जाना जाता है। जहां के लजीज व्यंजन यहां आने वाले आगुंतकों को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं। उसी इंदौर के एक ट्रैफिक सिपाही जिसे कोई दूसरे माइकल जैक्शन के नाम से पुकारता है तो कोई उसे सिंघम कहता है। जी हां आपने बिल्कुल सही पहचाना हम बात कर रहे हैं इंदौर शहर के हाई कोर्ट (High Court) के सामने अपने अनोखे अंदाज में ट्रैफिक व्यवस्था संभालने वाले डांसिग कॉप (Dancing Cop) रंजीत (Ranjeet Singh) की।

Dancing Cop रंजीत सिंह की गुंडागर्दी

डांसिग कॉप (Dancing Cop) के नाम से मशहूर हो चुके रंजीत (Ranjeet Singh) का आज एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसने उनकी छवि पर सवालिया निशान लगा दिया है। अपने बेहतरीन डांस और मूनवाक से अनोखे अंदाज में ट्रैफिक व्यवस्था संभालने वाले रंजीत का यह दूसरा रूप आज इंदौरवासियों ने देखा। चिलचिलाती धूप में भी पसीने से तर-बतर होते हुए भी अपनी स्टाइल को न छोड़ने वाले और बेहद शांत, सरल तरीके से ट्रैफिक को सुचारू रूप से सम्भालने वाले रंजीत आज बेहद गुस्से में दिखाई दिए।

ट्रैफिक पुलिस के सिपाही का दूसरा रूप

जिस ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) के सिपाही के इस अनोखे अंदाज को देखने के लिए भीड़ रुका करती थी आज इस ठंड के मौसम में वह सिपाही गुस्से से तिलमिलाता नज़र आया। गुस्सा भी ऐसा कि रंजीत (Ranjeet Singh) ने एक ऑटो रिक्शा चालक के साथ न सिर्फ बदसलूकी कि बल्कि उसे तबियत से धुन डाला। जिस किसी ने भी यह मंज़र देखा वह सन्न रह गया। रंजीत के इस व्यवहार से सभी हैरान रह गए कि आखिर रंजीत के सिर पर ये कैसा गुस्सा सवार है?

रंजीत की बदसलूकी, Video Viral

जब रंजीत (Ranjeet) ऑटो चालक से बदसलूकी कर रहे थे तभी किसी ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया और इसे सोशल मीडिया पर अपलोड भी कर दिया। जैसे ही वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड हुआ तो जंगल में लगी आग की तरह पूरे शहर में फ़ैल गया। तेजी से वायरल हुए इस वीडियो में साफ़ दिखाई दे रहा है कि किस तरह रंजीत ऑटो रिक्शा चालक के पहले बाल पकड़कर उसे झकझोर देते हैं। बाद उसे लातों से मारते हैं और साथ में गाली भी देते हैं।

नाम मिल गया मिटटी में

इस वीडियो के वायरल होने के बाद तो जैसे रंजीत (Ranjeet) हीरो से जीरो बन गए। वो कहते हैं न कि इज्जत कमाने में उम्र बीत जाती है लेकिन गंवाने में एक पल भी नहीं लगता। वही कहावत आज रंजीत पर पूरी तरह से फिट बैठती है। कोई लाख अच्छाई क्यों न कर ले लेकिन ये दुनिया तो सिर्फ उसकी एक गलती का इन्तजार करती है। वहीं हुआ इस ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) के सिपाही के साथ। उसकी एक छोटी सी गलती ने उसके सारे नाम को मिटटी में मिलकर रख दिया।

रंजीत बने विलेन

यह वीडियो जिसने भी देखा वह अब रंजीत (Ranjeet Singh) को हीरो नहीं बल्कि विलेन बता रहा है। कोई कह रहा है कि रंजीत इतने फेमस हो गए हैं कि अब उन्हें इस बात का घमंड हो गया है और वे इस तरह के कार्य कर रहे हैं। हालांकि सच्चाई क्या है अभी वह सामने नहीं आई है। यह पूरी घटना सोमवार सुबह तकरीबन साढ़े 11 बजे की है जब इंदौर (Indore) हाई कोर्ट (High Court) के सामने रोजाना की तरह रंजीत ट्रैफिक व्यवस्था को संभालने में व्यस्त थे।

Viral Video की पूरी सच्चाई

जैसा वीडियो में दिख रहा है कि रंजीत (Ranjeet) ने ऑटो चालक को रोका और फिर उससे बदसलूकी करते हुए उससे हाथापाई की और उसे भला बुरा कहा। जब इस मामले में रंजीत से पूछा गया तो उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि जो वीडियो बनाया गया है वह आधा अधूरा है। दरअसल मामला यह है कि उस ऑटो चालक ने दो गाड़ियों को टक्कर मारी थी और रंजीत ने जब उसे रोका तो उनके पैर पर भी ऑटो चढ़ा दिया। इस बात से खफा रंजीत ने उसकी धुनाई कर डाली। यह कहना है इंदौर (Indore) के डांसिग कॉप (Dancing Cop) रंजीत का। उन्होंने यह भी कहा कि शाम को उन्होंने ट्रैफिक थाने में इस बात की शिकायत भी दर्ज करवाई है।

शहर की छवि खराब

अब हकीकत क्या है यह तो कोई नहीं जानता। लेकिन जिस तरह से वायरल हो रहे वीडियो में दिखाई दे रहा है उससे तो सभी को रंजीत (Ranjeet) की गलती ही नज़र आ रही है। और वैसे भी गलती चाहे किसी की भी हो लेकिन एक कानून के रखवाले को इस तरह से कानून हाथ में लेना शोभा नहीं देता। रंजीत के इस दुर्व्यवहार से पूरे देश में इंदौर शहर (Indore City) का और इंदौर ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) का नाम खराब होगा।

ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहिये BNR News के साथ।

1+

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *