16 दिसंबर 2012, दिल्ली के मुनिरका में चलती बस में पैरामेडिकल की छात्रा से गैंगरेप किया गया और उसके साथी को बुरी तरह से पीता गया। बेरहम इंसान की खाल में छुपे भेडियों ने न सिर्फ निर्भया के साथ दुष्कर्म किया बल्कि उसके साथी बेरहमी से बर्बरता की जितना कोई कसाई भी नहीं कर सकता। इसके बाद चलती बस से निर्भया और उसके दोस्त को फेंक दिया गया। हालांकि इस रूह कंपा देने वाली वारदात को 7 साल बीत चुके हैं। कई दिनों तक ज़िन्दगी और मौत के बीच जंग लड़ने वाली निर्भया भी न्याय मिलने की उम्मीद में जिंदगी की लड़ाई हार चुकी है। लेकिन हमारे देश की लचर कानून व्यवस्था अभी तक उन हैवानों की खातिरदारी कर रही है। लोगों का आक्रोश ठंडा पड़ चुका है। लोग कैंडल मार्च, अनशन और प्रदर्शन भूल कर अपने-आपने कार्य में व्यस्त हो गए हैं।

DISHA RIDE IN INDORE

16 दिसंबर 2012 यही वह दिन है जिसने पूरे हिन्दुस्तान को झकझोर कर रख दिया था। इसी दिन राजधानी दिल्ली में निर्भया के साथ हैवानियत करते हुए दरिंदों ने दरिंदगी की सारी हदें पार कर दी थी। ऐसे में एक राहत भरी खबर सामने आई है। इन सभी आरोपियों को 16 दिसंबर 2019 को फांसी दी जा सकती है। हालांकि अभी तक यह तय नहीं है कि फांसी 16 को ही दी जाएगी। फिलहाल निर्भया काण्ड के चारों आरोपी मुकेश, विनय शर्मा, अक्षय कुमार सिंह और पवन गुप्ता तिहाड़ जेल में बंद हैं। लेकिन लोगों के आक्रोश और मांग को देख कर लग रहा है कि आखिर 7 साल बाद निर्भया की आत्मा को शान्ति जरूर मिलेगी। इतने समय बाद निर्भया के आरोपियों को सजा दिए जाने को यादगार बनाने और लोगों को महिला सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में “दिशा राइड” (Disha Ride) का आयोजन किया जा रहा है।

disha ride indore 15 december 2019

यह राइड सिर्फ निर्भया नहीं बल्कि निर्भया जैसी तमाम बेटियों को समर्पित है। इंदौर में यह दिशा राइड 15 दिसंबर को आयोजित की गई है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है। जो व्यक्ति इस राइड में हिस्सा लेना चाहता है और निर्भया जैसी तमाम बेटियों को श्रद्धांजलि देना चाहता है वह इस राइड के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकता है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए आप लिंक पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

FREE REGISTRATION FOR DISHA RIDE

“दिशा राइड” (Disha Ride) 15 दिसम्बर की सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर पलासिया चौराहे से शुरू होगी जिसका समापन रीगल चौराहे पर होगा।

disha ride indore registration
       TO PARTICIPATE DISHA RIDE, CLICK HERE

 

आरोपियों को जल्द से जल्द हो सजा

disha ride indore 15 december 2019

इससे भी भयावह मामला हैदराबाद में देखने को मिला जहां एक पशु चिकित्सक से गैंगरेप करने के बाद दरिन्दे उसे जिन्दा ही जला देते हैं। हिन्दुस्तान एक बार फिर सुलग उठा, लोगों ने फिर हाथ में कैंडल थाम ली, विरोध किया गया, रैलियां निकाली गईं, अनशन किए गए। इसके बाद लगातार ऐसे मामले सामने आए जिससे लोगों का गुस्सा और भी ज्यदा बढ़ता गया। अब लोग निर्भया के आरोपियों की तरह इन्हें जेल में बैठना नहीं बल्कि तत्काल निर्णय चाहते थे। हैदराबाद पुलिस ने भी सभी चारों आरोपियों का एनकाउंटर कर एक बार फिर निर्भया के आरोपियों के खिलाफ लोगों का गुस्सा भड़का दिया। अब लोग जल्द से जल्द उन सभी आरोपियों को फांसी पर लटकता हुआ देखना चाहते हैं।

ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहिये BNR News के साथ।