भाजपा शर्मसार

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफोर्म है जहां पलक झपकते ही कोई भी कंटेंट वायरल हो जाता है. चाहे वह कोई खबर हो, तस्वीर हो या फिर वीडियो हो उसे दुनिया तक पहुंचने में महज़ कुछ वक्त लगता है. कई बार कुछ कंटेंट इतनी तेजी से वायरल हो जाते हैं कि जब तक उसकी सच्चाई सामने आती है तब तक वह कंटेंट लगभग पूरी दुनिया तक पहुंच चुका होता है क्योंकि आज सभी के हाथ में स्मार्टफोन और सोशल प्लेटफोर्म है जो कई बार सच्चाई तो अधिकतर अफवाह फैला देता है. खैर बात जो भी हो लेकिन सोशल मीडिया हमारे लिए फायदेमंद होने के साथ-साथ हानिकारक भी है. एक तरफ जहां भाजपा देश के विकास के लिए नए-नए कानून बना रही है, नई-नई योजनाओं को लागू कर रही है वहीं उसी की पार्टी के कुछ नेता पार्टी की छवि को उसकी शाख को मिटटी में मिलाने पर तुले हुए हैं.

अभी कुछ दिन पहले ही इसी सोशल मीडिया प्लेटफोर्म से एक भाजपा नेत्री रीना ठाकुर और भाजपा नेता उपेन पंडित का एक अश्लील वीडियो वायरल हुआ था. इसके बाद एक और वीडियो वायरल हुआ वो भी भाजपा नेत्री का ही था. सपना राठी नाम की इस भाजपा नेत्री का वीडियो भी काफी तेजी से इन्टरनेट पर वायरल हुआ. अभी इन वीडियो को वायरल हुए कुछ ही वक़्त बीता है लेकिन अब इसी सोशल मीडिया पर एक और वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जो वीडियो इस वक़्त सोशल मीडिया प्लेटफोर्म पर वायरल हो रहा है उसे भाजपा महिला मोर्चा दिल्ली की अध्यक्ष पूनम पराशर झा (Poonam Parashar Jha) का बताया जा रहा है. यह अश्लील वीडियो बेहद ही तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हर तरफ इसी वीडियो के चर्चे हैं और इसमें दिखने वाली महिला को पूनम पराशर झा बताया जा रहा है.

कौन है Poonam Parashar Jha?

पूनम पराशर झा भाजपा दिल्ली महिला मोर्चा की अध्यक्ष हैं और वे सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. पूनम बीजेपी के पूर्व विधायक अनिल झा की पत्नी हैं और किराड़ी से पार्षद हैं. पूनम किराड़ी में घूंसा मार पार्षद के नाम से भी मशहूर हो चुकी हैं. दरअसल पिछले साल यानी साल 2019 के सितंबर माह में पूनम पराशर झा और उनके पति की उनकी के इलाके की दो अन्य महिला पार्षदों के साथ झड़प हो गई थी. दिल्ली बीजेपी के महिला मोर्चे की अध्यक्ष पूनम पाराशर झा ने मंच से उतरने के दौरान अन्य महिला पार्षद को पीछे मुक्का मार दिया था. मामले ने काफी तूल भी पकड़ा था लेकिन फिर मामला शांत हो गया. वहीं अब एक बार फिर बीजेपी के महिला मोर्चे की अध्यक्ष पूनम पाराशर झा का नाम सुर्खियों में छाया हुआ है.

वायरल सच..

वीडियो में जो महिला दिख रही है वह काफी हद तक पूनम से मिलती-जुलती है लेकिन फिर भी अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि असल में यह महिला दिल्ली भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष पूनम ही हैं. आपको तो याद ही होगा कि कुछ वक़्त पहले इसी तरह से भाजपा के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी का एक अश्लील वीडियो वायरल हुआ था. जी हां वही वीडियो जिसे वायरल तो किया गया था सुधांशु त्रिवेदी के नाम से क्योंकि उसमे दिखने वाला शख्स हूबहू सुधांशु त्रिवेदी की तरह दिख रहा था. हालांकि कुछ ही देर में दूध का दूध और पानी का पानी हो गया और पता चल गया कि वह फेक वीडियो था जिसे सुधांशु त्रिवेदी के नाम से वायरल किया जा रहा था.

फिलहाल इस वीडियो की पुष्टि हमारा चैनल नहीं करता, सोशल मीडिया के आधार पर इस वीडियो को पूनम पराशर का बताया जा रहा है. इस वीडियो की जांच के बाद ही इस बात की सच्चाई सामने आएगी कि सच में यह वीडियो उनका है या नहीं या फिर इसे केवल भाजपा नेत्री की छवि को धूमिल करने के लिए वायरल किया जा रहा है. हमारा मकसद किसी की छवि को धूमिल करना नहीं है न ही हम इस तरह के वीडियो को बढ़ावा देते हैं. हमारी आप सभी से भी यही गुजारिश है कि यदि आपको किसी भी माध्यम से कोई वीडियो प्राप्त होता है तो आप खुद देख कर इसकी सच्चाई को समझें और इसे आगे फॉरवर्ड न करें क्योंकि बिना किसी तथ्य के किसी की छवि को खराब करना, उसकी अश्लील सामग्री को दूसरों से साझा करना गैर कानूनी और गलत है. इसलिए अपने विवेक से कार्य लें और इसकी असलियत से वाकिफ हों. ये न्यूज़ और वीडियो के पीछे हमारा मकसद सिर्फ और सिर्फ लोगों को सच्चाई पहुंचाना है न कि इसे बढ़ावा देना.

ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहिये BNR News के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *