अस्पताल के नजदीक लगी आग

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर (Indore City) में मंगलवार 21 मई की रात तकरीबन 9 बजे एक बिजली के खंबे पर आग लग गई। रास्ते पर लगे इस खंबे पर आग लगने की वजह से पूरा ट्रैफिक जाम हो गया। इस वजह से राहगीरों को रस्ते से गुजरने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। यह आग इंदौर के एरोड्रम रोड पर स्थित गीतांजलि अस्पताल (Geetanjali Hospital) के पास लगी। मिली जानकारी के अनुसार बिजली के खंबे पर अचानक ही शार्ट सर्किट हो जाने की वजह से यह आग लगी।

फायर स्टेशन को नहीं सूचना

Fire In Indore

अचानक लगी आग ने थोड़ी ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया। लेकिन इस आग लगने की घटना में सभी हैरान करने वाली बात यह रही कि, अस्पताल के इतने नजदीक आग लगने पर भी किसी ने फायर डिपार्टमेंट (Fire Brigade) को सूचना नहीं दी। अचानक लगी इस आग की वजह से चौराहे पर जाम की स्थिति निर्मित हो गई। ट्रेफिक जाम हो जाने की वजह से एयरपोर्ट (Indore Airport) की तरफ जा रहे और आ रहे यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।

आग पर काबू

हालांकि आग को बुझाने के लिए आस-पास के लोगों ने अग्निशमन यंत्र (Fire Extinguisher) का प्रयोग किया लेकिन इसमें सफलता नहीं मिल सकी। आखिरकार किसी ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सूचना पाते ही तत्काल दमकल गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू किया। इस दौरान काफी देर हो गई। फिलहाल आग की इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। देर से ही सही लेकिन दमकल गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू किया।

शार्ट सर्किट से लगी आग

Fire Truck

शहर का जाना-माना गीतांजलि अस्पताल सुरक्षा के इस मामले में काफी पीछे नज़र आया। गीतांजलि अस्पताल के बेहद नजदीक यह आग लगी थी फिर भी किसी का इस ओर ध्यान नहीं गया। मिली जानकारी के अनुसार आग लगने की वजह डिश केबल में हुआ शार्ट सर्किट है। इसी वजह से आग लगी और देखते ही देखते काफी भड़क उठी।

देखें वीडियो :

ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहिये BNR News के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *