गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) का आज 17 मार्च को निधन हो गया। मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। गोवा मुख्यमंत्री के निधन से भारतीय जनता पार्टी में शोक व्याप्त हो गया है। देश के महामहिम रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने ट्वीट कर गोवा मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के निधन पर दुःख जताया है। गोवा पर्रिकर के निधन से पूरा देश दुखी है। देश में एक तरफ लोकसभा चुनाव का माहौल है और ऐसे में गोवा मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के निधन से भाजपा को बेहद गहरा आघात लगा है।

अचानक बिगड़ी तबियत

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के निधन से 1 घंटे पहले ही मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने उनकी हालत को बेहद ही नाजुक बताया था। गोवा मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने कहा था कि, मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) की हालत बेहद ही नाजुक है। डॉक्टर लगातार अपनी तरफ से हर संभव प्रयास कर रहे हैं। गौरतलब है कि शनिवार को अचानक तबियत बिगड़ जाने की वजह से गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) को अस्पताल में दाखिल किया गया था।

अग्नाशय कैंसर से पीड़ित थे

गौरतलब है कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) साल 2018 के फ़रवरी माह से अग्नाशय कैंसर जैसी घातक बीमारी से पीड़ित थे। मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) बेहद ईमानदार और सादगी से भरा जीवन जीने वाले व्यक्ति थे। मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) भारतीय जनता पार्टी के बेहद ही वरिष्ठ और प्रभावशाली नेता थे। मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) का नाता राष्ट्रीय स्वयं सेवक (RSS) संघ से भी रहा है। मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) आरएसएस (RSS) के सक्रिय प्रचारक भी थे। मुंबई की आईआईटी (IIT) से गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) ने स्नातक (ग्रेजुएट) किया था।

4 बार रहे मुख्यमंत्री

मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) 4 बार गोवा के मुख्यमंत्री रहे। गौरतलब है कि कैंसर से पीड़ित होने की वजह से मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) की तबियत लगातार बिगडती जा रही है। मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) इलाज के लिए अमरीका भी जा चुके हैं लेकिन उन्ही हालत में कोई सुधार नहीं हो सका।

प्रधानमंत्री ने दी श्रधांजलि

गोवा मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के निधन पर प्रधानमन्त्री मोदी ने उन्हें श्रधांजलि दी। प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) को सच्चा देशभक्त और असाधारण बताया। इसके अलावा सुर सम्राज्ञी लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने भी गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के निधन पर दुःख व्यक्त किया। इसके अलावा कई वरिष्ठ नेताओं ने ट्वीट कर गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के निधन पर दुःख जताया और उन्हें श्रधांजलि अर्पित की।

 

ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहिये BNR News के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *