हाल ही में पूरे देश में बड़ी ही धूम-धाम से रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) मनाया गया। इस साल भाई-बहन के अटूट स्नेह का प्रतीक रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) पर्व स्वतंत्रता दिवस के दिन यानी कि 15 अगस्त को मनाया गया। दोनों त्यौहार एक ही दिन होने से इसका उत्साह भी कई गुना तक बढ़ गया। रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के दिन बहन अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती है। और भाई अपनी बहन की हर पल रक्षा का संकल्प लेता है। लेकिन रक्षाबंधन के इस पावन पर्व पर एक बेहद ही शर्मशार कर देने वाली घटना सामने आई।

झंडावंदन के बाद शिक्षक की कुटाई

दरअसल रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) पर बहनों का सम्मान करने की जगह एक शख्स ने एक महिला के साथ बदतमीजी कर दी। फिर क्या था जैसे ही झंडा फहराया गया उसके बाद महिला ने उस शख्स की जमकर धुनाई कर दी। जिस शख्स ने महिला से बदतमीजी की वह एक सरकारी स्कूल का शिक्षक (School Teacher) है और उसने अपनी ही साथी शिक्षिका (Female Teacher) के साथ बदतमीजी कर डाली। इसके बाद जैसे ही स्कूल में झंडा फहराया गया शिक्षिका (Female Teacher) ने आरोपी शिक्षक (School Teacher) की जमकर क्लास ली और उसके गाल थप्पड़ों से लाल कर डाले।

मानपुर की घटना

Indore Female Teacher Beaten Her Fellow

यह पूरी घटना मध्प्रदेश के इंदौर शहर के मानपुर के पास के एक गाँव खुर्दी की है। खुर्दी गाँव के एक सरकारी स्कूल (Government School) का एक शिक्षक रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के दिन अपनी ही साथी शिक्षिका (Female Teacher) से बदसलूकी करने लगा। इसके बाद जैसे ही स्कूल में झंडावंदन का कार्यक्रम हुआ, उसके बाद स्कूल के बाहर शिक्षिका (Female Teacher) ने आरोपी शिक्षक की जमकर खातिरदारी कर दी। इस घटना का किसी ने विडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। विडियो में साफ़ दिखाई दे रहा है कि किस तरह महिला शिक्षक (Female Teacher) आरोपी शिक्षक को थप्पड़ मार रही है।

रक्षाबंधन पर छेड़छाड़

शिक्षिका (Female Teacher) का आरोप है कि आरोपी उसे फोन कर परेशान करता है और उससे बदतमीजी करता है। वहीं आरोपी शिक्षक महिला शिक्षक (Female Teacher) से माफ़ी मांगता नज़र आ रहा है। आरोपी का कहना है कि उससे गलती हो गई। वह नशे में था इसलिए गलती कर बैठा। इस पर महिला शिक्षक (Female Teacher) कहती है कि माफ़ी मांग लेने से क्या होता है? आपकी हिम्मत कैसे हुई इस तरह की हरकत करने की? महिला ने कहा कि आप एक शिक्षक हैं फिर भी ऐसी ओछी हरकत करते हैं? विडियो में महिला शिक्षक (Female Teacher) यह कहते हुए भी दिखाई दे रही है कि आरोपी शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं।

आरोपी ने मांगी माफ़ी

Indore Female Teacher Beaten Her FellowIn

इतना ही नहीं शिक्षिका (School Teacher) ने कहा कि आप स्कूल में लड़कियों को पढ़ाते हैं और ऐसी हरकत करते हैं? वह कहते हुए सुनी जा सकती हैं कि यदि स्कूल में किसी लड़की के साथ कुछ घटित हो गया तो इसका जिम्मेदार कौन होगा? इसके बाद महिला शिक्षिका आरोपी को कई थप्पड़ रसीद करती है और कहती है आज रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) है और फिर उसे पैर पड़कर माफ़ी मांगने को कहती है। शिक्षक पैर पड़कर माफ़ी मांगता है। इसके बाद कहता है कि ऐसी गलती जीवन में दोबारा नहीं होगी। रक्षाबंधन के दिन एक जिम्मेदार शिक्षक ही यदि ऐसा करे तो भला वह बच्चों का क्या शिक्षा देगा?

ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहिये BNR News के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *