डिजिटल डेस्क, हाथरस। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शनिवार को 19 वर्षीय दलित पीड़ित के परिवार के बयान को पांच घंटे तक दर्ज किया। सीबीआई ने कथित सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले की चल रही जांच के सिलसिले में पीड़िता के परिवार के सदस्यों से भी पूछताछ की है। बता दें कि हाथरस के चंदपा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म और उसकी मौत के मामले की सीबीआई जांच चल रही है। सीबीआई की टीम लगातार लोगों से पूछताछ कर रही है, मामले से जुड़े अहम सबूत जुटा रही है।

सीबीआई अधिकारियों के अनुसार, एजेंसी के सदस्यों ने शनिवार दोपहर को बुल्गाड़ी गांव में पीड़ित के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की। एजेंसी की टीम पीड़िता के घर पर कई घंटों तक रुकी रही और उसकी भाभी के बयान दर्ज किए। एजेंसी के एक सूत्र ने बताया कि पीड़िता की भाभी से इस बारे में पूछताछ की गई कि 14 सितंबर को घर में कौन मौजूद था, जिस दिन यह घटना हुई थी। उनसे एक आरोपी के साथ पीड़िता की कथित कॉल डिटेल के बारे में भी पूछताछ की गई।

शुक्रवार को गांव के युवाओं ने सीबीआई के सामने बयान दर्ज किए
शुक्रवार को गांव के एक युवक ने सीबीआई कैंप कार्यालय पहुंचकर अपने बयान दर्ज कराए। वह अपने भाई के साथ वहां पहुंचा था। वहीं, आज सीबीआई की टीम एक बार फिर गांव पहुंची और बेटी के घर गई। सीबीआई ने लड़की के परिवार से करीब पांच घंटे तक पूछताछ की और उसके बाद लड़की के कपड़े भी वहां से ले लिए गए। इसके अलावा बिटिया की दवा करने वाले डॉक्टर से भी पूछताछ की गई है।

शुक्रवार को सीबीआई कैंप कार्यालय पहुंचे युवाओं ने पहले खुद को घटना का चश्मदीद गवाह बताया। उन्होंने कहा कि यह घटना उनके खेत पर हुई थी। जब घटना हुई, तब पीड़िता की मां और भाई वहां मौजूद थे। बिटिया के गांव से होकर सीबीआई की टीम दो बार आई है।

सीबीआई ने जिला अस्पताल में रिकॉर्ड खंगाले
जिला अस्पताल पहुंचने के बाद भी अभिलेख खंगाले गए हैं। कई अन्य लोगों से पूछताछ की गई है। पुलिस से दस्तावेज भी प्राप्त किए हैं। अब सीबीआई इस मामले से जुड़े लोगों को अपने कैंप कार्यालय में बुलाकर पूछताछ कर रही है। इसी क्रम में सीबीआई ने गांव के ही एक युवक विक्रम उर्फ ​​छोटू से पूछताछ की। केंद्र द्वारा अधिसूचना जारी किए जाने के बाद सीबीआई ने रविवार को यह मामला उठाया। उत्तर प्रदेश सरकार ने इसके लिए सिफारिश की थी। मंगलवार को, सीबीआई की टीम ने बुल्गाड़ी गांव में छह घंटे से अधिक समय बिताया और अपराध स्थल का दौरा किया, जहां पीड़िता को जला दिया गया था और उसके घर।

ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहिये BNR News के साथ।