अंतरराष्ट्रीय उड़ान होगी शुरू

मध्य प्रदेश की औद्योगिक राजधानी इंदौर (Indore) शहर का देवी अहिल्याबाई होल्कर हवाई अड्डा (Devi Ahilya Bai Holkar Airport) अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (International Airport) बनने जा रहा है। इंदौर एयरपोर्ट (Indore Airport) को अगले माह 15 जुलाई से अंतरराष्ट्रीय हवाई मार्ग से जोड़ दिया जाएगा। राज्य के इंदौर शहर स्थित एयरपोर्ट से एयर इंडिया एयरलाइन्स (Air India Airlines) दुबई के लिए सीधी उड़ान शुरू करने जा रही है। यह राज्य का पहला अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा होगा।

हफ्ते में तीन दिन उड़ान

एयर इंडिया एयरलाइन्स (Air India Airlines) ने इंदौर से दुबई की फ्लाइट संख्या एआई 903 (AI-903) की टिकट की बुकिंग भी शुरू कर दी है। यह जानकारी मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ इकाई के सचिव हेमेंद्र सिंह जादौन (Hemendra Singh Jadoun) ने सोमवार 17 जून को दी। उन्होंने अपनी जानकारी में बताया कि शहर से एयर इंडिया (Air India) की पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान (International Flight) 15 जुलाई से शुरू की जाएगी। जादौन ने आगे कहा कि इंदौर एयरपोर्ट (Indore Airport) से दुबई के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट हफ्ते में तीन दिन संचालित की जाएगी। हर हफ्ते सोमवार, बुधवार और शनिवार को एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या एआई 903 दुबई के लिए उड़ान भरेगी।

4 घंटे का सफ़र

जादौन ने कहा कि इस अंतरराष्ट्रीय उड़ान की पूरी जानकारी एयर इंडिया एयरलाइन्स (Air India Airlines) की अधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी गई है। एयरलाइन्स इस अंतरराष्ट्रीय मार्ग पर एयरबस ए-321 विमान (Airbus A321) का संचालन करेगी। एयरलाइन्स की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक़ यह अंतरराष्ट्रीय सफ़र तकरीबन 4 घंटे का होगा। गौरतलब है कि इंदौर एयरपोर्ट (Indore Airport) को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (International Airport) बनने की कवायद काफी पहले से शुरू हो चुकी थी।

पिछले माह आव्रजन चेक पोस्ट के लिए सिविल प्राधिकारी की नियुक्ति की गजट अधिसूचना जारी की गई। इस अधिसूचना के जारी होते ही इंदौर (Indore) के देवी अहिल्याबाई होल्कर हवाई अड्डे (Devi Ahilya Bai Holkar Airport) का अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनने का रास्ता भी साफ़ हो गया। अब अगले माह से प्रदेश की पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू की जाएगी।

ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहिये BNR News के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *