Apply now transparent gif

 

JIO GigaFiber

भारत के सबसे अमीर उद्योगपतियों में शुमार मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और उनकी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) और मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को आज बच्चा-बच्चा जानता है। और जाने भी क्यों नहीं? जब से मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने रिलायंस जियो (Reliance JIO) को टेलिकॉम इंडस्ट्री में उतारा है, तभी से बाकी सभी टेलिकॉम कंपनियों की शामत आ गई है। अब रिलायंस जिओ अपनी जियो गीगाफाइबर (Jio Gigafiber) सर्विस लांच करने जा रहा है। आज देश का लगभग हर नागरिक रिलायंस जियो (Reliance JIO) का इस्तेमाल कर रहा है।

तेजी से डिजिटल हो रहे देश को जियो ने एक नई पहचान दे दी है। रिलायंस जियो (Reliance JIO) एक के बाद एक लगातार अपने शानदार प्लान लाकर उपभोक्ताओं को तोहफे देते रहता है। हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की 42वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) आयोजित की गई थी। इस मीटिंग में कई अहम फैसले लिए गए। इस बैठक में कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर (MD And CEO) मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने बताया कि रिलायंस जियो (Reliance JIO) के उपभोक्ता 340 मिलियन पार कर गए हैं।

Reliance JIO Becomes World Largest Telecom Company

इतने उपभोक्ताओं के जुड़ने से रिलायंस जियो (Reliance JIO) दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन गई है। इसके बाद मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने ऐलान किया कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) में जो जवान शहीद हुए थे, उनके बच्चों की पढ़ाई का सारा खर्च रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) उठाएगी। इसके बाद मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने अपनी नई सर्विस जियो गीगाफाइबर (Jio Gigafiber) के बारे में जानकारी दी।

गौरतलब है कि जियो गीगाफाइबर (Jio Gigafiber) सर्विस का इन्तजार सभी लोग बड़ी ही बेसब्री से कर रहे हैं। इसके बारे में जानकारी देते हुए मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा कि, मात्र 700 रुपए की शुरूआती कीमत में इस ब्रॉडबैंड सेवा का लाभ उपभोक्ता उठा सकेंगे। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा कि जियो गीगाफाइबर (Jio Gigafiber) सर्विस के तहत ग्राहकों को 1GBPS तक की ब्रॉडबैंड स्पीड, लैंडलाइन फोन, अल्ट्रा हाई डिफिनिशन इंटरटेनमेंट, वर्चुअल रियलिटी कंटेंट, मल्टी-पार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, वॉयस इनेबल्ड वर्चुअल असिस्टेंट, इंटरेक्टिव गेमिंग, होम सिक्योरिटी और स्मार्ट होम सॉल्यूशन्स आदि सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

क्या-क्या सर्विस मिलेंगी ?

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने जियो सेटटॉप बॉक्स के बारे में बताया कि इसमें सारे गेमिंग कंट्रोलर्स के सपोर्ट मिलेंगे। जबकि जियो फाइबर में मिक्स्ड रिएलिटी (MR) का सपोर्ट मिलेगा। जियो गीगाफाइबर (Jio Gigafiber) सर्विस के तहत उपभोक्ता ऑनलाइन शॉपिंग, एजुकेशन और इंटरटेनमेंट को VR हेडसेट के जरिए अनुभव कर पाएंगे। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने जियो गीगाफाइबर (Jio Gigafiber) सर्विस की लांचिग डेट का भी ऐलान कर दिया है। जियो गीगाफाइबर (Jio Gigafiber) सर्विस को आगामी 5 सितंबर को लांच किया जाएगा। इसे लेकर लोगों में काफी उत्साह है और लोग जियो गीगाफाइबर (Jio Gigafiber) सर्विस का बड़ी ही बेताबी से इन्तजार कर रहे हैं।

America से भी तेज है अम्बानी का JIO GigaFiber

जियो गीगाफाइबर (Jio Gigafiber) सर्विस के तहत ब्रॉडबैंड स्पीड 100MBPS की स्पीड से लेकर 1GBPS तक रहेगी। इसके प्लान 700 रुपए प्रतिमाह से शुरू होंगे जो 10,000 रुपए प्रतिमाह तक होंगे। इस सर्विस के तहत सारे वॉयस कॉल्स बिलकुल मुफ्त रहेंगे। जो उपभोक्ता जियो गीगाफाइबर (Jio Gigafiber) की प्रीमियम सर्विस लेगा उसे मूवी रिलीज होने के बाद पहले ही दिन घर पर फिल्म देखने को मिल जाएगी। जिस तरह जियो के लांच किए जाने पर कंपनी ने अपने उपभोक्ताओं को वेलकम ऑफ़र दिया था उसी तरह जियो गीगाफाइबर (Jio Gigafiber) सर्विस के लिए भी वेलकम ऑफ़र (Welcome Offer) का ऐलान किया गया है।

JIO GigaFiber Welcome Plans

जो उपभोक्ता साल भर के लिए यानी जियो के फॉरेवर एनुअल प्लान का चुनाव करेगा उसे बिल्कुल मुफ्त 4K/HD TV सेट और 4K सेटटॉप बॉक्स दिया जाएगा। जियो गीगाफाइबर (Jio Gigafiber) सर्विस के इस वेलकम प्लान ने अभी से धूम मचा दी है। इसके बाद कश्मीर में निवेश को लेकर भी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने घोषणा की। तमाम घोषणाओं के बाद जैसे ही मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कश्मीर का नाम लिया तो वहां मौजूद हर व्यक्ति उत्साह से भर गया। पूरा हाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

कश्मीर को लेकर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने कश्मीर से धारा 370 (Article 370) हटाकर एक एतिहासिक फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि, “हम जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विकास और वहां के लोगों की जरूरतें पूरी करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।” वहां निवेश को लेकर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने स्पेशल टास्क फ़ोर्स गठित करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह टास्क फ़ोर्स कश्मीर और लद्दाख में विकास से जुड़ी गतिविधियों का खाका तैयार करेगी। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कश्मीर में निवेश को लेकर आगे कहा कि, “हम आने वाले दिनों में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को लेकर कुछ घोषणाएं करेंगे।”

NOTE : The data from the above form is collected by BNR News to give best experience to users for future posts. The data we have collected is 100% secured. For more information visit our Privacy Policy.

ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहिये BNR News के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *