दुखद समाचार

भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के पिता श्री प्रेम सिंह चौहान (Prem Singh Chauhan) के निधन की खबर मिलते ही पूरे प्रदेश में शोक व्याप्त हो गया। इस दुखद समाचार के मिलने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath), कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह (Rakesh Sing) समेत तमाम नेताओं ने अपना शोक व्यक्ति किया। प्रेमसिंह के निधन से जहां पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह बेहद आहत हुए, वहीं पूरी भाजपा में शोक व्याप्त हो गया।

लीलावती अस्पताल में निधन

गौरतलब है कि 84 वर्षीय प्रेमसिंह पिछले काफी समय से अस्वस्थ चल रहे थे। उन्हें निधन के एक दिन पहले ही उपचार के लिए भोपाल से मुंबई रवाना किया गया था। मुंबई के लीलावती अस्पताल (Lilavati Hospital) में उनका उपचार किया जा रहा था। जहां उपचार के दौरान उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली। प्रेमसिंह के निधन की दुखद खबर शिवराज सिंह को उस वक्त मिली जब वे भाजपा की जीत को लेकर प्रेस वार्ता (Press Conference) कर रहे थे।

रो पड़े शिवराज

Kailash With Shivraj

पिता के निधन का समाचार मिलते ही शिवराज सिंह तत्काल मुंबई रवाना हुए। इसके बाद देर रात शिवराज सिंह के पिता की पार्थिव देह को भोपाल स्थित आवास पर लाया गया। यहां उनकी पार्थिव देह को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। पूरे प्रदेश में बाबूजी के नाम से प्रसिद्ध प्रेमसिंह के अंतिम दर्शन करने प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ सहित तमाम नेतागण पहुंचे। इस दौरान जब भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) पहुंचे, तो उन्हें देख शिवराज सिंह अपने आप को संभाल नहीं पाए। इस दुखद घड़ी में शिवराज सिंह बेहद भावुक हो गए और कैलाश विजयवर्गीय से लिपट कर रो पड़े।

अंतिम संस्कार

Kamal Nath Meet Shivraj

कैलाश विजयवर्गीय ने शिवराज सिंह को हिम्मत बंधाई। तमाम नेताओं ने बाबूजी प्रेमसिंह के अंतिम दर्शन कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। कल शनिवार 25 मई को जब प्रेमसिंह के निधन की खबर मिली तभी से तमाम नेताओं ने ट्वीट कर अपनी-अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की थी। गौरतलब है कि प्रेमसिंह का अंतिम संस्कार उनके गृह ग्राम जैत में आज 26 मई की शाम 5 बजे किया जाएगा।

ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहिये BNR News के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *