राजनीतिक बयानबाजी

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के लिए पहले चरण का मतदान (Voting) हो चुका है। 20 राज्यों की 91 सीटों पर पहले चरण का मतदान काफी शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। पहले चरण के मतदान में कुल 69.43 प्रतिशत मतदान हुआ। अब लोकसभा चुनाव के 6 चरणों के मतदान शेष रह गए हैं। ऐसे में राजनीतिक दलों (Political parties) की बयानबाजी भी काफी तेज हो गई है। सभी राजनीतिक दल एक-दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं।

पश्चिम बंगाल की जिम्मेदारी

Kailash Vijayvargiya

इसी बीच मध्यप्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट (Indore Lok Sabha seat) से लगातार 8 बार जीत हासिल करने वाली सांसद सुमित्रा महाजन (Sumitra Mahajan) के न लड़ने से, भाजपा (BJP) महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) इस सीट के लिए प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। हालांकि कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि वे कभी भी इंदौर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। लेकिन इस वक़्त अभी उनके पास पश्चिम बंगाल (West Bengal) की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि इंदौर की जनता से उन्हें काफी लगाव है और इंदौर की जनता भी उन्हें बहुत प्यार करती है। लेकिन इस समय पश्चिम बंगाल उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती है।

दिग्गी कर रहे आत्महत्या

वहीं दूसरी तरफ मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) को प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) से टिकट दिए जाने पर कैलाश ने एक बड़ा बयान (Kailash Vijayvargiya Comment) दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि दिग्गी राजा आत्महत्या करने जा रहे हैं। कैलाश विजयवर्गीय का कहना है कि, राजधानी भोपाल और इंदौर लोकसभा सीट इस बार भी भाजपा ही जीतेगी। दिग्वियज के सामने भाजपा का छोटे से छोटा उम्मेदवार भी भारी बहुमत से जीत हासिल करेगा। भाजपा का एक छोटा सा कार्यकर्त्ता भी दिग्विजय को आसानी से हरा देगा।

ताई हमारी नेता

ताई यानी सुमित्रा महाजन को लेकर सवाल पोछे जाने पर कैलाश बोले कि, वे हमारी नेता हैं, कल भी थी और हमेशा रहेगी। हम सभी ताई का बहुत सम्मान करते हैं। चूंकि पार्टी का फैसला है कि 75 साल से ज्यादा उम्र वालों को मैदान मे नहीं उतारा जाएगा, इस फैसले का सम्मान ताई ने किया। इसी वजह से ताई चुनाव नहीं लड़ेगी। सुने कैलाश विजयवर्गीय ने क्या कहा।

विडियो देखे :

ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहिये BNR News के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *