देश भर में अभी राजनीति का माहौल गर्म है. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) को लेकर सभी राजनितिक दल प्रचार में व्यस्त हैं. इसी बीच मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश जोशी (Kailash Joshi) का स्वास्थ्य गंभीर रूप से बिगड़ जाने खबर आई है. बताया जा रहा है कि उनकी तबियत पिछले काफी दिनों से ख़राब है. इसी वजह से कैलाश जोशी पिछले एक हफ्ते से भोपाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं.

दिग्विजय सिंह पहुंचे अस्पताल

Digvijay Singh

पिछले दो दिन से उनकी तबियत ज्यादा ख़राब हो गई. इसकी सूचना मिलते ही पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) उनका हाल-चाल लेने अस्पताल पहुंचे. चूंकि दिग्विजय सिंह हमेशा ही कैलाश जोशी को गुरुदेव कह कर संबोधित करते हैं. इसलिए अस्पताल पहुंचते ही दिग्गी ने ‘गुरुदेव प्रणाम’ कह कर उन्हें संबोधित किया. इसके बाद दिग्विजय ने जोशी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. उनका हाल-चाल जाना और डॉक्टर्स से चर्चा की.

शिवराज ने लिया हाल

Shivraj Singh

दिग्विजय के साथ ही सुरेश पचौरी (Suresh Pachauri) और अन्य कांग्रेस (Congress) नेता भी पहुंचे थे. दिग्विजय सिंह के अस्पताल से रवाना होने के तकरीबन आधे घंटे बाद, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) अस्पताल पहुंचे. शिवराज सिंह ने कैलाश जोशी का हाल-चाल जाना. उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के बड़ा शिवराज सिंह ने जोशी के बेटे और पूर्व मंत्री दीपक जोशी (Deepak Joshi) से चर्चा की. दीपक जोशी ने जानकारी दी कि अचानक शुगर बढ़ जाने की वजाह से उनकी तबियत ज्यादा ख़राब हो गई. फिलहाल उनकी स्थिति में सुधर हो रहा है.

हालत में सुधार

इसके बाद शिवराज सिंह ने डॉक्टरों से भी चर्चा की. डॉक्टरों ने बताया कि अब उनकी हालत ठीक है. स्थिति में सुधार हो रहा है. इसके बाद शिवराज सिंह ने डॉक्टर्स को विशेष जांच सुविधा की बात कही. गौरतलब है कि इससे पहले पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता (Umashankar Gupta) कैलाश जोशी का हाल जानने अस्पताल पहुंचे थे. डॉक्टर्स के मुताबिक जोशी को लंग्स में निमोनिया हुआ है. फ़िलहाल उनकी हालत सामान्य है.

विडियो देखे :

ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहिये BNR News के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *