0

मामा ने पप्पू को दिया नया नाम

म.प्र. के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर फिर से निशाना साधा। रविवार को हुए एक कार्यक्रम के दौरान शिवराज मामा ने राहुल गांधी को एक नया नाम दिया। शिवराज ने राहुल का नाम बदलकर रणछोड़दास गांधी रख दिया।

शिवराज ने कहा, ‘‘कांग्रेस गर्त में जा रही है। 5 अगस्त को मोदी सरकार ने धारा 370 हटाई और जम्मू कश्मीर को विकास के एक नए मोड़ पर लाकर खड़ा कर दिया। अनुछेद 370 पर अब तक मैडम (सोनिया गांधी) और रणछोड़दास गांधी (राहुल) ने कुछ नहीं कहा। एसे में मामा ने  कांग्रेस से मांग की कि सोनिया जी अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस पार्टी की ओर से अपना पक्ष रखें। अनुच्छेद 370 हटाने के बाद राहुल ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में हिंसा बढ़ गई है और लोग मारे जा रहे हैं। इस पर मामा का कांग्रेस पर तीर बिलकुल निशाने पर लगा है।

‘राहुल से कोई उम्मीद नहीं’

शिवराज ने कहा कि, ‘‘लोकसभा चुनाव में प्रचंड हार के बाद राहुल की जिम्मेदारी थी कि वे अपनी पार्टी को मजबूत करें लेकिन राहुल हार के बाद मैदान छोड़ कर भाग निकले और फिर से मैडम को अध्यक्ष बना दिया।’’ हार के बाद जब राहुल ने इस्तीफा दिया तब पार्टी अध्यक्षता के लिए अन्य नाम भी थे लेकिन हाल ही में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में किसी अन्य के नाम को चुनने की जगह सोनिया को ही पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया।

यह भी पड़े : सोनिया के हाथ में फिर से कांग्रेस की कमान

‘कांग्रेस तो लोकतांत्रिक तरीके से अध्यक्ष नहीं चुन पा रही’

शिवराज ने आगे कहा कि, ‘‘लगता है कि कांग्रेस के पास अच्छे नेताओं की कमी है। कांग्रेस पार्टी लोकतांत्रिक तरीके से अपना अध्यक्ष तक नहीं चुन सकती है। एक बार फिर जब सोनिया गाँधी पार्टी अध्यक्ष बनी है तो उससे ऐसा ही लगता है मानो जैसे कांग्रेस पार्टी ने फिर से परिवार और वंशवाद को चुनकर राजनीति करने की रणनीति बनाई है। कांग्रेस एक परिवार से बाहर ही नहीं निकल पा रही है। इसके विपरीत शिवराज ने भारतीय जनता पार्टी को राष्ट्रवादी पार्टी बताया है और कहा कि पार्टी विकास के मॉडल का समर्थन करती है।’’

ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहिये BNR News के साथ।

0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *