सीतलामाता बाजार में निगम ने की कार्रवाई

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में रोड चौड़ीकरण का कार्य आरम्भ हो चुका है। इसी क्रम में नगर निगम का अमला शुक्रवार सुबह सीतलामाता बाजार (Sitlamata Market) में सड़क निर्माण में बाधक मकानों और दुकानों को हटाने (Municipal Corporation Remove Encroachment) पहुंचा। निगम की कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों ने खुद ही अपने मकानों और दुकानों को हटाया और तोड़-फोड़ की। दुकानदारों ने भी नगर निगम का सहयोग किया। वहीं नगर निगम ने सड़क निर्माण में बाधक बन रहे एक तीन मंजिला मकान को ध्वस्त कर दिया।

नगर निगम ने हटाया अतिक्रमण

गौरतलब है कि जयरामपुर कॉलोनी से गोराकुंड तक 60 फीट की सड़क का निर्माण किया जाएगा। इंदौर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए सड़क चौड़ीकरण का कार्य किया जा रहा है। सीतलामाता बाजार (Sitlamata Market) में तोड़-फोड़ (Municipal Corporation Remove Encroachment) के बीच मार्ग से मलबा हटाने का कार्य भी बेहद तेज गति से किया जा रहा है। निगम इस बात का पूरा ध्यान रख रखा है कि आवागमन में कोई अवरोध उत्पन्न न हो। निगम की कारवाई बुधवार से लगातार जारी है। बुधवार की कार्रवाई के बाद गुरुवार शाम तक लगभग 300 डंपर मलबा हटाया जा चुका है।

बुधवार से हो रही है कार्रवाई

हालांकि गणेशोत्सव को देखते हुए निगम ने यह कार्रवाई अनंत चतुर्दशी के बाद करने की योजना बनाई थी। लेकिन सीतलामाता बाजार (Sitlamata Market) और नरसिंह बाजार के दुकानदारों ने इस कार्रवाई को तत्काल पूरा करने की अपील की। क्योंकि इसके बाद दीपावली में सीजन के दौरान व्यापारियों को काफी हानि उठानी पड़ती। व्यवसाइयों की अपील पर निगम ने बुधवार से कार्रवाई शुरू कर दी। वहीं सीतलामाता बाजार में शुक्रवार सुबह से निगम ने अतिक्रमण हटाने (Municipal Corporation Remove Encroachment) का कार्य शुरू कर दिया।

Sitlamata Market Demolition
Sitlamata Market Demolition

निगम अधिकारियों पर भड़की महिला

निगम की कार्रवाई के बीच एक महिला अपना घर टूटते देख आक्रोशित हो उठी। महिला ने इसका विरोध करते हुए निगम अधिकारियों से कहा कि भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय ने बल्ला उठाकर सही किया था। महिला ने कहा कि नगर निगम को सिर्फ मकान-दुकान तोड़ने से मतलब है लोगों की जान की कोई कीमत नहीं है। आकाश ने लोगों के लिए निगम अधिकारी को बल्ले से पीटा था वह एक दम सही किया था।

Demolition In Sitlamata Market
Demolition In Sitlamata Market

कई दुकानें जमींदोज

बता दें कि निगम जयरामपुर, छत्रीबाग और नृसिंह बाजार में तोड़-फोड़ (Municipal Corporation Remove Encroachment) का कार्य कर चुका है। इस कार्रवाई के बाद शुक्रवार को निगम पूरे दल-बल के साथ नरसिंह बाजार से मजदूर चौक तक तोडफ़ोड़ करने पहुंचा था। इसी दौरान वहां की एक रहवासी पिंकी मीठा निगम अधिकारियों पर बरस पड़ी। देर रात तक निगम तोड़-फोड़ की कार्रवाई को अंजाम देता रहा। सीतलामाता बाजार (Sitlamata Market) में जो दुकानें निगम ने कार्रवाई के दौरान तोड़ीं उनमें वस्त्र कुटी, जी सच्चानंद, एक पान की दुकान, बन्नी फैशन, दौलतराम और दीपकला आदि दुकाने शामिल हैं। निगम ने कासलीवाल जी की हवेली को भी जमींदोज कर दिया। खबर लिखे जाने तक निगम की कार्रवाई जारी है।

Demolition In Sitlamata Market
Demolition In Sitlamata Market

ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहिये BNR News के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *