खय्याम साहब का निधन

भारतीय सिनेमा जगत (Indian Film Industry) को अपने मधुर संगीत से बुलंदियों के शिखर तक पहुंचाने वाले मोहम्मद ज़हुर खय्याम (Mohammed Zahur Khayyam) अब इस दुनिया में नहीं रहे। मुंबई के एक अस्पताल में सोमवार देर शाम उन्होंने आखिरी सांस ली। कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनका 92 साल की उम्र में निधन हो गया। भारतीय सिनेमा जगत (Indian Film Industry) ने आज एक कोहिनूर खो दिया। बताया जा रहा है खय्याम साहब (Mohammed Zahur Khayyam) पिछले लंबे वक़्त से बीमारी से जूझ रहे थे। कुछ दिन पहले ही ख़राब स्वास्थ्य के चलते उन्हें अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। शनिवार को मीडिया जगत में खय्याम साहब की हालत नाजुक हो जाने और उन्हें ICU में शिफ्ट करने की रिपोर्ट आई थी।

फिल्म इंडस्ट्री में शोक

गौरतलब है कि सोमवार शाम को खय्याम साहब (Mohammed Zahur Khayyam) की हालत नाज़ुक हो जाने की खबर मीडिया में आई थी। डॉक्टर का एक विशेष दल 24 घंटे उनकी निगरानी कर रहा था। इसी बीच सोमावर देर शाम उनके निधन की खबर मीडिया में आई। खय्याम साहब के निधन की खबर आते ही पूरी फिल्म इंडस्ट्री (Indian Film Industry) में शोक कि लहर दौड़ गई। तमाम फ़िल्मी हस्तियों ने खय्याम साहब के निधन पर गहरा दुःख प्रकट किया। सोशल मीडिया पर सभी ने अपना शोक सन्देश प्रेषित किया। सिनेमा जगत (Indian Film Industry) खय्याम साहब को हमेशा याद रखेगा।

पीएम ने जताया दुःख

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी खय्याम साहब (Mohammed Zahur Khayyam) के निधन पर गहरा दुःख जताते हुए ट्वीट किया। पीएम मोदी ने लिखा, “सुप्रसिद्ध संगीतकार खय्याम साहब के निधन से अत्यंत दुख हुआ है। उन्होंने अपनी यादगार धुनों से अनगिनत गीतों को अमर बना दिया। उनके अप्रतिम योगदान के लिए फिल्म और कला जगत हमेशा उनका ऋणी रहेगा। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके चाहने वालों के साथ हैं।“

अमर संगीत

खय्याम साहब (Mohammed Zahur Khayyam) ने कई गीतों को अपने संगीत से हमेशा के लिए अमर बना दिया। उन्होंने कई सदाबहार नगमे दिए जो आज भी लोगों के ज़हन में गूंजते हैं। उन्होंने ‘उमराव जान’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। उमराव जान फिल्म के बेहतरीन संगीत के लिए खय्याम साहब को फिल्मफेयर अवॉर्ड, नेशनल अवार्ड और कई सारे अवार्ड प्राप्त हुए। उमराव जान के गाने को खय्याम साहब ने हमेशा के लिए अमर बना दिया। खय्याम साहब का संगीत हमेशा अमर रहेगा। BNR परिवार खय्याम साहब को भावपूर्ण श्रधासुमन अर्पित करता है।

ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहिये BNR News के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *