बड़ी कामयाबी

एके 47 (AK47) राइफल जिसे बहुत ही घातक हथियार माना जाता है, बिहार के मुंगेर से बरामद की गई थी। अब ऐसे में यह सवाल उठता है कि यह रायफल आरोपियों के पास पहुंची कैसे? हालांकि इस मामले में पिछले कई माह से फरारी काट रहे आरजेडी (RJD) के युवा जिलाध्यक्ष परवेज चांद (Parvez Chand) मुंगेर पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। इस मामले में मुंगेर पुलिस को बेहद बड़ी कामयाबी हाथ लग गई है।

परवेज की संलिप्तता

Parvej Chand

अब सवाल यह है कि आखिर परवेज चांद (Parvez Chand) का नाम इस मामले में आया कैसे? तो बता दें कि इस मामले के अन्य आरोपियों से जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो आरोपियों ने परवेज का नाम अपने बयान में लिया। इस मामले में परवेज का नाम सामने आना बहुत बड़ी बात है। क्योंकि वे कई बार राजद सुप्रीमो लालू यादव (RJD Chief Lalu Yadav) और नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के साथ मंच साझा करते हुए नजर आए हैं।

तस्करी में करता था मदद

AK47

गौरतलब है कि इस घातक राइफल AK47 की तस्करी के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। आरोपी नियाजुर रहमान और गुललो से जब पूछताछ की गई तब उन्होंने परवेज का नाम उगला था। आरोपियों ने अपने बयान में बताया था कि AK47 की तस्करी करने में परवेज उनकी सहायता करता था। जब परवेज का नाम इस मामले में सामने आया तो वे गिरफ्तारी के डर से फरार हो गए।

लालू-तेजस्वी का बेहद ख़ास

Lalu and stunning Yadav

यह वही नेता हैं जो बिहार में न्याय यात्रा (Nyay Yatra) के समय बिहार के नेता और लालू के सुपुत्र तेजस्वी यादव के आस-पास मंडराते रहते थे। तेजस्वी और परवेज की पहचान कैमरे में भी कई बार कैद हो चुकी है। परवेज का नाम लालू यादव के बेहद ख़ास लोगों में शुमार है। मुंगेर के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरिदह गांव की एक महिला अमाना खातून की निशानदेही पर 6 मैगजीन समेत 2 एके 47 बरामद की गई थीं।

रिश्तेदार भी गिरफ्तार

Arrested

बीते साल नवम्बर माह में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। इन आरोपियों में कुख्यात मो. असलम (Mo. Aslam) भी शामिल था। इन गिरफ्तारियों के तार भी इस घटना से जुड़े हो सकते हैं। क्योंकि कुख्यात मो. असलम परवेज चांद का रिश्तेदार बताया जाता है। मो. असलम के पास से पुलिस को 3.15 रेगुलर राइफल के तीन देसी पिस्तौल भी बरामद हुई थी। ऐसा हो सकता है कि असलम को यह हथियार परवेज ने ही मुहैया करवाए हों। हालांकि अब पुलिस परवेज से पूछताछ कर रही है।

ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहिये BNR News के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *