डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में जांच के लिए मुंबई पहुंचे, बिहार पुलिस ने अब तक छह लोगों के बयान दर्ज किए हैं। एक अधिकारी ने कहा कि आज (शनिवार, 1 अगस्त) को बिहार पुलिस ने फिल्म निर्देशक रूमी जाफरी से भी पूछताछ की। उसी समय, बिहार के जीपी जीपी गुप्तेश्वर पांडे ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस सीबीआई जांच की मांग नहीं करेगी। अगर बिहार पुलिस नहीं मानती है तो सुशांत सिंह राजपूत के पिता सीबीआई जांच की मांग कर सकते हैं। हमें अपनी पुलिस पर पूरा भरोसा है।

बिहार डीजीपी ने कहा कि 25 जुलाई को हमने एफआईआर दर्ज की। दो दिन बाद, बिहार पुलिस मुंबई पहुंची। शुक्रवार को हमारी टीम डीसीपी से मिली, जो बहुत अच्छी थी। यह अपमानजनक बात नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्हें मुंबई पुलिस का समर्थन मिल रहा है। बिहार पुलिस को घटनास्थल की वीडियो रिकॉर्डिंग की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अगर सुशांत सिंह राजपूत के पिता को बिहार पुलिस पर भरोसा नहीं है तो उन्हें सीबीआई जांच की मांग करनी चाहिए। डीजीपी ने कहा कि सुशांत के पिता को कहना चाहिए कि हमें बिहार पुलिस पर भरोसा नहीं है, हमें सीबीआई जांच की जरूरत है। उनकी मांग के बाद फैसला लिया जाएगा।

हमारी पुलिस ऑटो में घूम रही है, हमें गाड़ी मिलनी चाहिए
गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि हमारी पुलिस ऑटो में घूम रही है। उसे गाड़ी मिलनी चाहिए। जांच के बारे में, उन्होंने कहा कि हम रहस्य को कवर करेंगे, लेकिन इसके लिए हमें धैर्य रखना होगा। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की जा रही है। बीजेपी सहित कई दलों के नेताओं ने जांच सीबीआई को सौंपने की मांग की है। सुशांत का परिवार खुद पीएम मोदी से न्याय की मांग कर रहा है।

छह लोगों के बयान दर्ज किए
जांच अधिकारी ने कहा कि अब तक बिहार पुलिस की टीम दिवंगत अभिनेता के दोस्तों, सहयोगियों और रिश्तेदारों से मिली है। उसने राजपूत की बहन, पूर्व प्रेमिका अंकिता लोखंडे, एक रसोइया, उसके दोस्त और वर्सोवा में रहने वाले सहयोगियों सहित छह लोगों के बयान दर्ज किए हैं। उन्होंने कहा कि यह टीम राजपूत के कर्मचारियों से भी पूछताछ कर सकती है। उन्होंने राजपूत के विभिन्न बैंक खातों के बारे में जानकारी एकत्र की और वित्तीय लेनदेन के बारे में पूछताछ करने के लिए बैंक भी गए।

मंत्री बोले- सीएम नीतीश करेंगे सीबीआई जांच
बिहार के एक मंत्री ने शनिवार को कहा कि अगर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का परिवार सीबीआई जांच की मांग करता है, तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निश्चित रूप से इस पर गौर करेंगे। जल संसाधन मंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विश्वासपात्र संजय कुमार झा ने कहा कि मुख्यमंत्री और उनकी सरकार अभिनेता के परिवार को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में हर संभव कदम उठाएगी।

रिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज
गौरतलब है कि राजपूत के पिता केके सिंह (74) ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों सहित छह लोगों के खिलाफ बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में पुलिस शिकायत दर्ज की थी। सिंह ने आरोप लगाया कि बढ़ती फिल्म अभिनेत्री रिया ने अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए मई 2019 में अपने बेटे से दोस्ती की।

ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहिये BNR News के साथ।