देश भर में लोकसभा चुनाव का आखिरी चरण चल रहा है। इसी बीच राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के एसएसपी (SSP) को एक धमकी भरा ईमेल (Threat of bomb blasts) मिला है। इस ईमेल में दी गई धमकी से सभी सुरक्षा एजेंसियों में और प्रशासन में खलबली मच गई है। ईमेल में गाजियाबाद,  मेरठ और शामली सहित तकरीबन 7 रेलवे स्टेशनों को 72 घंटे के अन्दर बम से उड़ा देने की धमकी दी गई है। एसएसपी (SSP) के अलावा गाजियाबाद के रेलवे अधिकारियों को भी एक धमकी भरा पत्र प्राप्त हुआ है। इस बात की जानकारी गाजियाबाद जीआरपी प्रभारी अशोक सिसौदिया ने दी।

 

इन धमकियों के बाद से जिले में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। धमकी मिलने के बाद इसकी सूचना एटीएस (ATS) और आईबी (IB) सहित उत्तर प्रदेश पुलिस, दिल्ली पुलिस, जीआरपी और आरपीएफ एवं तमाम जांच एजेंसियों को दे दी गई है। फिलहाल सभी जांच और सुरक्षा एजेंसियां मामले की गहराई से पड़ताल कर रही हैं। फिलहाल अभी यह खुलासा नहीं हुआ है कि की संगठन की तरफ से यह ईमेल भेजा गया है। इस बात की जांच एजेंसियों द्वारा की जा रही है। इस ईमेल या ख़त में किसी भी संगठन का नाम नहीं लिखा गया है। लेकिन इस ईमेल और ख़त में 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया है।

 

चूंकि देश में 19 मई को लोकसभा चुनाव के लिए आखिरी चरण का मतदान होना है, इस वजह से यह धमकी बेहद ही गंभीर मामला है। लोकसभा चुनाव के दौरान इस तरह की धमकी मिलने से प्रशासन में हडकंप मचा हुआ है। एटीएस, साइबर सेल और सर्विलांस टीमें पूरी तरह से जांच में जुट गई हैं। सभी टीम मिलकर यह पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि यह ईमेल किसकी तरफ से और कहां से भेजा गया है। इसका पता लगाने के लिए सर्विस प्रोवाइडर कंपनी का भी सहारा लिया जा रहा है। इस मामले में गाजियाबाद में भी साइबर एक्सपर्ट, सर्विलांस सेल और खुफिया विभाग को भी अलर्ट पर रखा गया है। वहीँ सभी रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बेहद ही कड़ी कर दी गई है और इनके चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है।

ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहिये BNR News के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *