0

हरियाणा पुलिस की उड़ी खिल्ली

हरियाणा राज्य के फरीदाबाद में हरियाणा पुलिस (Haryana Police) का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर न सिर्फ सभी चौंक रहे हैं बल्कि सब हरियाणा पुलिस की हंसी भी उड़ा रहे हैं। दरअसल हरियाणा पुलिस ने एक कार चालक का चालान सिर्फ इस बात पर काट दिया क्योंकि उसने हेलमेट नहीं लगाया था। यह मामला सामने आने पर सभी हरियाणा पुलिस की खिल्ली उड़ा रहे हैं। वहीं कार में हेलमेट न लगाने पर ट्रैफिक पुलिस एएसआई (Traffic Police ASI) द्वारा चालान काटने की इस घटना से सभी हैरान भी हैं। लोग तो लोग बल्कि खुद हरियाणा पुलिस प्रशासन भी इस बात से हैरान है।

बाइक की जगह कार का चालान

इस पूरे मामले में ट्रैफिक पुलिस एएसआई (Traffic Police ASI) की भूमिका पर सवाल उठाए जा रहे हैं। दरअसल हेलमेट न होने की वजह एएसआई ने एक कार का 1 हजार रुपए का चालान काट दिया। वह भी तब जब एक युवक कचौड़ी खाने के लिए रुका। अब इस मामले में सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि जब एक युवक कचौड़ी खाने के लिए रुका तब उसका बिना हेलमेट की वजह से चालान काटा गया। लेकिन चालान काटे जाने के बाद वह कार का चालान कैसे बन गया?

Traffic Police ASI की लापरवाही

इस पूरे मामले में सभी को ट्रैफिक पुलिस एएसआई (Traffic Police ASI) की लापरवाही साफ़ नज़र आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार ट्रैफिक पुलिस एएसआई ने पाली गांव निवासी एक बाइक सवार युवक का चालान हेलमेट नहीं होने की वजह से काटा। वहीं चालान में बाइक के नंबर की जगह गलती से एनआईटी स्थित नेहरू ग्राउंड निवासी किसी शख्स की होंडा सिटी कार का नंबर डल गया। अब बिना हेलमेट के जुर्म में होंडा सिटी कार चालक का चालान कट गया।

चालान में नंबर की गड़बड़ी

इस बात की जानकारी फरीदाबाद ट्रैफिक थाना प्रभारी (Haryana Police) ने देते हुए बताया कि ट्रैफिक पुलिस एएसआई (Traffic Police ASI) द्वारा एक बाइक सवार का 1 हजार रुपए का चालान काटा गया था क्योंकि उसके पास हेलमेट नहीं था। हालांकि गलती से चालान में नंबर गलत हो गया इस वजह से वह चालान कार का हो गया। वहीं जब अधिकारी ने बाइक सवार का चालान काटा तब युवक ने कहा कि वह अपने गांव पाली से सिविल अस्पताल किसी जरूरी काम से आया हुआ है।

गलती किसकी?

ट्रैफिक पुलिस एएसआई (Traffic Police ASI) ने युवक के पास हेलमेट न होने की वजह से उसका चालान काटा और उसका ड्राइवर लाइसेंस (Driver Licence) भी जब्त कर लिया। वहीं जब युवक चालान का भुगतान करने अदालत पहुंचा तब इस पूरे मामले का खुलासा हुआ। हालांकि इसमें गलती किसकी है यह जरूर जांच का विषय है। क्या सच में ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने लापरवाही ने चालान में गलत नंबर लिखा या फिर बाइक सवार अपनी बाइक पर कार का नंबर लिखे हुए था। यह जांच का विषय है लेकिन अभी तो हरियाणा पुलिस (Haryana Police) की किरकिरी हो गई।

 

ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहिये BNR News के साथ।

0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *