शाह के रोड शो में हिंसा

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है। आखिरी चरण के मतदान से पहले सभी राजनीतिक दलों का आखिरी प्रचार शुरू हो चुका है। सभी दल प्रचार में पूरी जान फूकने की कोशिश कर रहे हैं। सभी दलों के दिग्गज अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए ताबड़तोड़ सभाएं और रोड शो कर रहे हैं। हालांकि इस दौरान पश्चिम बंगाल में काफी तनाव की स्थिति बनी हुई है और वहां लगातार हिंसा हो रही है।

बंगाल के कोलकाता में 14 मई को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) का रोड शो (Road Show) आयोजित किया गया था। अमित शाह के रोड शो (Amit Shah Road Show) में जमकर हंगामा हुआ। टीएमसी (TMC) की गुंडों में अमित शाह के ट्रक पर भी जमकर लाठियां भांजी।

करनी पड़ी लाठीचार्ज

अमित शाह के ट्रक पर लाठियां बरसाने के बाद भाजपा और टीएमसी (TMC) के समर्थकों में झड़प शुरू हो गई। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने कई गाड़ियों को आग लगा दी और जमकर उपद्रव मचाया। आखिरकार भीड़ को तितर-बितर करने और प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इसके बाद अमित शाह ने अपने सम्बोधन में बंगाल की मुख्मंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को आड़े हाथों लिया। इस मामले में अमित शाह ने ममता पर वार करते हुए कहा, “मैं ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी की हिंसा की निंदा करता हूं। मैं पश्चिम बंगाल की जनता से इस हिंसा का जवाब अंतिम चरण में वोट के जरिए देने की अपील करता हूं। राज्य में हिंसा को समाप्त करने के लिए एक बार उसको बाहर करना आवश्यक है।”

विजयवर्गीय ने किया ट्वीट

अमित शाह ने आगे कहा कि भाजपा की रैली में उमड़े जनसैलाब को देख कर टीएमसी (TMC) पार्टी के गुंडे बौखला गए। और उन्होंने हताशा में हमला किया। आगे अमित शाह ने कहा, “मेरी रैली के दौरान दो जगहों पर अशांति पैदा की गई। तृणमूल के समर्थकों ने हिंसा भड़काने का प्रयास किया और हम पर ईंट व पत्थर फेंके।” इस मामले में भाजपा प्रदेश प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने ट्वीट कर कहा, “ये नागवार हरकत ठीक नहीं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह जी की कोलकाता रैली को फेल करने के लिए ममता सरकार कोई कसर नहीं छोड़ रही। स्वागत मंच नहीं लगाने दिए गए और सड़क के दोनों और लगाए गुब्बारे और होर्डिंग भी टीएमसी (TMC) ने निकाल दिए। यह राजनीतिक वैमनस्यता बहुत भारी पड़ेगी दीदी!”

TMC पर हिंसा का आरोप

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने इस मामले में जमकर निंदा की और कहा कि, बंगाल में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। इससे पहले बंगाल में प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह के पोस्टर भी उतारे गए थे। इस मामले में भाजपा ने टीएमसी (TMC) पर आरोप लगते हुए कहा था कि, टीएमसी (TMC) अपने अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के कहने पर ही उत्पीड़न यह कार्रवाई कर रही है। भाजपा ने टीएमसी (TMC) पर हिंसा का आरोप भी लगाया। भारतीय जनता पार्टी अमित शाह के रोड शो में हुई हिंसक घटना के विरोध में आज यानी 15 मई बुधवार के दिन राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर सुबह साढ़े 10 बजे धरना प्रदर्शन करेगी।

भाजपा की चुनाव आयोग से मुलाकात

गौरतलब है कि अमित शाह के रोड शो में हुए हिंसक हमले के बाद भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधि मंडल ने मंगलवार रात को इलेक्शन कमीशन (Election commission) से मुलाक़ात की। चुनाव आयोग से मुलाक़ात करने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman), केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi), अनिल बलूनी (Anil Baluni), और जीवीएल नरसिम्हा राव (G. V. L. Narasimha Rao) जैसे नेता पहुंचे थे।

ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहिये BNR News के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *