0

इंदौर एयरपोर्ट वाटर सैल्यूट

इंदौर। 15 जुलाई, शाम साढ़े चार बजे एयर इंडिया (Air India) की पहली फ्लाइट इंदौर से दुबई (Indore To Dubai) के लिए रवाना हुई थी जो मंगलवार रात 12.34 बजे दुुबई से इंदौर (Dubai To Indore) वापस आई। दुबई से इंदौर आने वाले कुल 165 यात्रि है, जिन्हें लेकर आए एयर इंडिया के विमान को इंदौर एयरपोर्ट (Indore Airport) ने वाटर सैल्यूट (Water Salute) दिया। एयरपोर्ट पर यात्रियों के स्वागत में शहनाई भी बजाई गई, इसके बाद कन्वेयर बेल्ट पर यात्रियों को उनके सामान के साथ उपहार भी दिए गए। दुबई से आये यात्रियों को एयरपोर्ट से निकलने से पहले क्लासिकल डांस की प्रस्तुति भी पेश कि गई।

हफ्ते में तीन दिन उड़ान

इंदौर से दुबई जाने के लिए एयर इंडिया एयरलाइन्स (Air India Airlines) ने फ्लाइट संख्या एआई 903 (AI-903) की टिकट की बुकिंग शुरू की है। इंदौर एयरपोर्ट (Indore International Airport) से दुबई के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट AI-903 हफ्ते में तीन दिन संचालित की जाएगी। हर हफ्ते सोमवार, बुधवार और शनिवार को एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या एआई 903 दुबई के लिए उड़ान भरेगी। फिर दुबई से हर मंगलवार, गुरूवार, और रविवार को इंदौर के वापसी आएगी।

वाटर सैल्यूट की कुछ झलक

water salute at indore airport
water salute at indore airport

 

indore-dubai air india flight
इंदौर में वाटर सैल्यूट

 

 

 

 

 

 

 

दुबई से तीन बच्चे अकेले इंदौर आए

दुबई से इंदौर पहुची पहली अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट में तीन बच्चे भी सवार थे। यह तीनों यात्री दुबई से इंदौर फ्लाइट में अकेले आए थे। विमान में सबसे छोटी उम्र की बच्ची 7 साल की कृतिका थी और उसका बड़ा भाई माधविक सुरेका था जिसकी उम्र 11 साल है। दोनों भाई-बहन के रिश्तेदार इंदौर में रहते हैं, जिनसे मिलने वे अकेले दुबई से आए हैं। फ्लाइट में एक और अन्य नाबालिग यात्री मौजूद था जिसका नाम मुदफ्फल  है। मुदफ्फल भी दुबई से इंदौर की फ्लाइट में अकेले आये थे।

ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहिये BNR News के साथ।

0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *